Wednesday, April 27, 2011

Nariyal Sandwich


पिछले हफ्ते मैंने अपनी एक दोस्त के घर ये sandwich खाए थे. नारियल के बने ये sandwich बहुत अलग से और बढ़िया लगे. ये बनाने मैं बहुत आसान हैं, और बहुत जल्दी ही बन जाते हैं. इन्हें बनाने के लिये बहुत जयादा सामान भी नहीं चाहीए . मेरी दोस्त सुरुचि ने ये रेसिपी मुझे बताई और अब मैं आप सब से बतना चाहती हूँ.ये sandwich गरमा गरम ही स्वाद लगेंगे. चलिए आज हम नारियल के sandwich बनायें.

सामग्री: Ingredients for coconut sandwich

ताज़ा दही : 2 बड़े चम्मच
कसा हुआ ताज़ा नारियल: 1.5 कटोरी
हरी मिर्च : 2 बारीक कटी हुई
नमक: स्वाद अनुसार
काली मिर्च पावडर: 1/2 छोटा चम्मच
ब्रेड -8 सलाईस
कड़ी पत्ता (मीठा नीम): 10-15 पत्ते
राई - 1/2 छोटा चम्मच

विधि:
 सारी सामाग्री को एक बर्तन में मिला लें. नमक तभी मिलाएं जब आप बनाने लगे हैं. नहीं तो ये पानी छोड़ देगा. अन्यथा आप इसे फ्रिज में रख दें.
ब्रेड के एक सलाईस  पर एक चम्मच मिश्रण रखें. और ऊपर एक और सलाईस  रख दें. तवा गरम करें. तवे पर कुछ बूँदें तेल की डालें. तेल गरम होने पर कुछ दाने राई डालें और 2-4 पत्ते कड़ी पत्ते के तड़का लें. इसके ऊपर sandwich रख दें. एक तरफ से सिकने के बाद पलट कर दूसरी तरफ से भी सेंक लें. इसी प्रकार आप सारे sandwich बना लें और गरमा    गरम सौस या चटनी के साथ परोसें.

No comments:

Post a Comment

Share